Friday, October 30, 2009

उम्रदराज भुलक्कड़

उम्रदराज भुलक्कड़
एक उम्रदराज विधवा और विधुर में पिछले पांच वर्षो से बड़ी गहरी दोस्ती थी। पुरुष ने आखिरकार महिला के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया। महिला ने फौरन हां कह दिया।

अगली सुबह जब वह जागा तो उसे ठीक से याद नही आया कि मेरे शादी के प्रस्ताव के बारे में महिला ने क्या जवाब दिया था। हां या ना। काफी देर तक कोशिश करने के बाद भी जब याद नही आया तो उसने महिला को फोन लगाया और पूछा कि कल मेरे शादी के प्रस्ताव पर तुमने क्या जवाब दिया था , हां या ना।

महिला ने कहा - भगवान का लाख - लाख शुक्र है कि तुमने फोन कर लिया। जवाब तो मैंने हां ही दिया था पर मैं ये भूल गई थी कि किसको दिया था !

--------------------------------

बेवकूफ

एक बार संता ने अपने लड़के को एक कार का खिलोना दिया।

सरदार का लड़का उस खिलोंने से खेलने लगा ओर कहने लगा कि यह कार जा रही है, जिसने बैठना है बैठ जाओ और जिसने उतरना है उतर जाओ, कार जा रही है।

वह ज़ोर ज़ोर से यह चिल्लाने लगा।

संता को गुस्सा आया और उसने कार उससे खींच ली ।

बच्चा रोने लगा और बोलने लगा कि मेरी कार वापिस दे दो पापा।

संता बोला कि तुम खेल लो, पर शोर मत मचाना।

संता का लड़का फिर से खेलना लगा ओर कहना लगा कि, जिसने बैठना है बैठ जाओ ओर जिसने उतरना है उतर जाओ कार चलने को तैयार है जल्दी करो पहले भी एक बेवकूफ की वजह से कार आधा घँटा लेट हो गई है ।

----------------------

वकील साहिबा

अदालत में एक वकील केस लड़ रही थी।

उसने आरोपी से पूछा : ' तुम्हारी उम्र क्या है ?'

आरोपी ने कहा : ' वकील साहिबा , आपसे करीब पांच साल कम ही होगी। '

वकील बोली : ' इस बात को नोट किया जाए , योर ऑनर।

मेरा मुवक्किल नाबालिग है। '

--------------------

पड़ोसन

एक औरत ने पड़ोसन से कहा : ' क्या तुम्हें ऐसा आदमी पसंद है जिसके सारे बाल सफेद हों और डाई लगा कर जवान बनने की कोशिश करता हो ? चार कदम चलने पर जिसकी सांस फूल जाती हो , दफ्तर से घर आकर शराब पीना शुरू कर देता हो और खाना खाते ही बूढ़े कुत्ते की तरह सो जाता हो। सुबह उसके मुंह से बदबू आती हो ... टायलेट में आधा - आधा घंटा गुजारता हो। ' ' नहीं , हरगिज नहीं। भला ऐसे मर्द को कौन औरत पसंद करेगी ?' ' तो फिर तुम मेरे पति के पीछे क्यों पड़ी हो ?'

2 comments:

Unknown said...

Aisa Blog Kisi Ne Nahin Dekha Hoga

Unknown said...

बलिया के बबुआ...कभी ऐसा संग्रह देखा है क्या ?
जोक्स चुटकुले हंसीं का फव्वारा सब कुछ है...मुफ्त का मजा